English
मुख्य विशयवस्तु में जाएं
Prof U R Rao Dr. Vikram Sarabhai

मुखपृष्ठ : उपयोग की शर्ते

गत अद्यतन: 1-Apr-2015

उपयोग की शर्ते

इस वेबसाइट को यू.आर.राव उपग्रह केंद्र (जिसे पहले इसरो उपग्रह केंद्र (आईज़ेक) के नाम से जाना जाता था) (आईजेक), बेंगलूरु द्वारा अभिकल्पित, विकसित तथा अनुरक्षित किया गया है।

यद्यपि इस वेबसाइट के तथ्य के परिशुद्धता तथा वर्तमानता को सुनिश्चित करने का हर प्रयत्न किया गया है तथापि इसे विधि विवरण नहीं माना जाए या किसी भी विधिक उद्देश्य हेतु उपयोग नहीं किया जाए। यदि कोई अस्पष्टता या संदेह हो, तो प्रयोक्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे समुचित व्यावसायिक सलाह प्राप्त करने हेतु विभाग या अन्य स्रोतों के साथ सत्यापन/जाँच करें।

किसी भी परिस्थितियों में इस वेबसाइट के उपयोग से संबंधित कोई भी खर्च, हानि या क्षति सहित, सीमारहित, अप्रत्यक्ष या तत्संबंधी हानि या क्षति, या कोई खर्च, उपयोग से उत्पन्न हानि या क्षति, या उपयोग की हानि, आँकडों की हानि के लिए यह विभाग उत्तरदायी नहीं है।

इन निबंधनों और शर्तों को भारतीय नियम के अनुसार नियंत्रित और बनाया गया है। इन निबंधन और शर्तों के तहत उत्पन्न होनेवाले विवाद, भारतीय न्यायालयों की परिधि में आएँगे।

इस वेबसाइट पर दी गई सूचना में, हैपरटेक्स्ट लिंक्स या सूचनाओं के पाइन्टर का सृजन और अनुरक्षण गैर-सरकारी/निजी संगठनों द्वारा किया गया हैं। यू.आर.राव उपग्रह केंद्र (जिसे पहले इसरो उपग्रह केंद्र (आईज़ेक) के नाम से जाना जाता था), बेंगलूरु, ये लिंक केवल आपकी सूचना और सुविधा के लिए प्रदान कर रहा है। जब आप बाहरी वेबसाइट एसी स्तिति में लिंक की लिंक का चयन करते हैं तब आप आइजेक वेबसाइट से बाहर होंगे और बाहरी वेबसाइट के प्रयोजक की निजी और सुरक्षा नीतियों के अंतर्गत होंगे।

आईजेक ऐसे लिंक किए गए पृष्टों के लिए सभी समय में उपलब्ध होने के लिए कोई गारंटी नहीं देता है और लिन्क किए गए वेबसाइट भारतीय वेब दिशानिर्देशों का पालन करेंगे।

आइजेक लिंक किए गए वेबसाइटों में रहे कॉपीराइटेड विषयों के उपयोग को प्राधिकृत नहीं करता। उपभोक्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे लिंक किए गए वेबसाइट के मांलिक से ऐसे प्राधिकारण का अनुरोध करें।